निलावंती ग्रंथ – एक श्रापित ग्रंथ | Nilavanti Granth PDF

निलावंती ग्रंथ की कहानी:


नीलावंती ग्रंथ एक रहस्यमयी किताब है, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसे एक यक्षिणी ने लिखा था. इस किताब में कई शक्तिशाली मंत्र और तंत्र हैं, जिन्हें जानकर कोई भी व्यक्ति अमीर, शक्तिशाली और सिद्ध हो सकता है. हालांकि, इस किताब को पढ़ना बहुत ही खतरनाक भी है. कहा जाता है कि जो भी इस किताब को पढ़ता है, उसे श्राप लग जाता है और वह जल्द ही मर जाता है.

निलावंती ग्रंथ एक रहस्यमय ग्रंथ है, जो उत्तर भारत में लोकप्रिय है. यह कहा जाता है कि यह ग्रंथ एक यक्षिणी द्वारा लिखा गया था, जो एक शक्तिशाली जादूगरनी थी. ग्रंथ में कई रहस्यमय मंत्र और तंत्र शामिल हैं, जो किसी को भी अमीर, शक्तिशाली और प्रसिद्ध बना सकते हैं. लेकिन ग्रंथ में एक श्राप भी है, जो किसी को भी पागल या मार सकता है.

नीलवांती ग्रंथ: मंत्रों की पुस्तक जो जानवरों, पेड़ों और आत्माओं की भाषा सिखाती है

भारत में एक प्रतिबंधित पुस्तक है जिसे नीलवांती ग्रंथ के नाम से जाना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस पुस्तक में ऐसे मंत्र हैं जो किसी को भी जानवरों, पेड़ों और यहां तक कि आत्माओं की भाषा भी सिखा सकते हैं। हालांकि, इस पुस्तक को पढ़ने के लिए कुछ शर्तें हैं।

पहली शर्त यह है कि पुस्तक को केवल सकारात्मक और ईमानदार इरादों के साथ पढ़ा जाना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति इस पुस्तक को बुरे इरादों के साथ पढ़ता है, तो उन्हें मानसिक बीमारी का खतरा होता है।

दूसरी शर्त यह है कि पुस्तक को एक बार में पूरी तरह से पढ़ा जाना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति इसे बीच में छोड़ देता है, तो उन्हें एक श्राप का सामना करना पड़ सकता है जो उन्हें मार सकता है।

नीलवांती ग्रंथ एक बहुत ही शक्तिशाली पुस्तक है और इसे सावधानी से पढ़ा जाना चाहिए। अगर आप इस पुस्तक को पढ़ने में रुचि रखते हैं, तो आपको पहले इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।

निलावन्ती ग्रन्थ ( Nilavanti Granth PDF Hindi Pdf ) के बारे में अधिक जानकारी:-

पुस्तक का नाम (Name of Book)निलावन्ती ग्रन्थ / Nilavanti Granth PDF Hindi
पुस्तक का लेखक (Name of Author)Anonymous
पुस्तक की भाषा (Language of Book)Hindi
पुस्तक का आकार (Size of Book)10 MB
पुस्तक में कुल पृष्ठ (Total pages in Ebook)49
पुस्तक की श्रेणी (Category of Book)Sanskrit Granth

पुस्तक के कुछ अंश (Excerpts From the Book) :-

निलावंती ग्रंथ एक रहस्यमय ग्रंथ है जिसे कई सदियों से खोया हुआ माना जाता है. कहा जाता है कि यह ग्रंथ एक शक्तिशाली शक्ति रखता है और जो भी इसे पढ़ता है, उसे अमरत्व प्राप्त हो जाती है. हालांकि, इस ग्रंथ को पढ़ने के लिए एक उच्च स्तर की योग्यता और ज्ञान की आवश्यकता होती है. जो भी इस ग्रंथ को पढ़ने में असमर्थ होता है, वह पागल हो जाता है या मर जाता है.

निलावंती ग्रंथ की कहानी एक लंबी और जटिल कहानी है. कहा जाता है कि यह ग्रंथ एक प्राचीन ऋषि द्वारा लिखा गया था जो एक शक्तिशाली योगी थे. ऋषि ने इस ग्रंथ में अपने सभी ज्ञान और अनुभवों को संग्रहीत किया था. उन्होंने इस ग्रंथ को एक सुरक्षित स्थान पर छिपा दिया ताकि यह बुराई शक्तियों के हाथों में न पड़े.

कई सदियों बाद, एक युवा लड़की का नाम निलावंती इस ग्रंथ को खोजती है. निलावंती एक बुद्धिमान और प्रतिभाशाली लड़की थी. वह योग और ध्यान में रुचि रखती थी. एक दिन, जब वह ध्यान कर रही थी, तो उसे एक दृष्टि दिखाई दी. इस दृष्टि में, उसे एक प्राचीन ऋषि दिखाई दिए जिन्होंने उसे निलावंती ग्रंथ के बारे में बताया.

ऋषि ने निलावंती को बताया कि यह ग्रंथ एक शक्तिशाली शक्ति रखता है और जो भी इसे पढ़ता है, उसे अमरत्व प्राप्त हो जाती है. हालांकि, उन्होंने उसे यह भी बताया कि इस ग्रंथ को पढ़ने के लिए एक उच्च स्तर की योग्यता और ज्ञान की आवश्यकता होती है. अगर वह इस ग्रंथ को पढ़ने में असमर्थ होती है, तो वह पागल हो जाती है या मर जाती है.

निलावंती ने ऋषि के निर्देशों का पालन किया और निलावंती ग्रंथ को पढ़ना शुरू किया. वह एक प्रतिभाशाली लड़की थी और उसने जल्द ही ग्रंथ को समझना शुरू कर दिया. जैसे-जैसे वह ग्रंथ पढ़ती गई, उसे अपनी शक्तियों का एहसास होने लगा. वह अब किसी भी बीमारी को ठीक कर सकती थी, वह मौसम को नियंत्रित कर सकती थी और वह यहां तक कि मरने वालों को भी जीवित कर सकती थी.

निलावंती अब एक शक्तिशाली महिला थी और वह दुनिया को बदलने का फैसला किया. उसने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद की और उसने दुनिया को शांति और समृद्धि लाई. वह एक महान शासक बन गई और उसे लोगों द्वारा प्यार किया जाता था.

हालांकि, निलावंती की शक्ति ने उसे गर्व और अहंकार से भर दिया. उसने सोचा कि वह अब भगवान है और उसने लोगों को अपने अधीन करने की कोशिश की. लोगों ने उसका विरोध किया और एक विद्रोह छिड़ गया. निलावंती विद्रोहियों से हार गई और उसे मार दिया गया.

निलावंती की कहानी एक चेतावनी है कि शक्ति का दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए. शक्ति एक जिम्मेदारी है और इसका उपयोग अच्छे के लिए किया जाना चाहिए. निलावंती ने शक्ति का दुरुपयोग किया और उसे भुगतना पड़ा.

निलावंती ग्रंथ का अस्तित्व अभी भी एक रहस्य है. कुछ लोग मानते हैं कि यह ग्रंथ अभी भी मौजूद है, जबकि अन्य मानते हैं कि यह खो गया है. निलावंती ग्रंथ एक शक्तिशाली ग्रंथ है और अगर यह कभी भी पाया जाता है, तो यह दुनिया को बदलने की क्षमता रखता है.

नीचे दिए गए लिंक के द्वारा आप निलावन्ती ग्रन्थ ( Nilavanti Granth) पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं ।

Download

4.2/5 - (5 votes)

Leave a Comment