चमत्कारी मंत्र साधना हिन्दी पुस्तक | Chamatkari Mantra Sadhana Hindi Book PDF

Chamatkari Mantra Sadhana of Tantrik Bahal pdf

पुस्तक का विवरण (Description of Book) :-

पुस्तक का नाम (Name of Book)चमत्कारी मंत्र साधना | Chamatkari Mantra Sadhana PDF
पुस्तक का लेखक (Name of Author)तांत्रिक ‘बहल’ / Tantrik Bahal
पुस्तक की भाषा (Language of Book)हिंदी | Hindi
पुस्तक का आकार (Size of Book)69 MB
पुस्तक में कुल पृष्ठ (Total pages in Ebook)196
पुस्तक की श्रेणी (Category of Book)तंत्र विद्या/Tantra Vidya

पुस्तक के कुछ अंश (Excerpts From the Book) :-

मन्त्रों का अपना एक अलग विज्ञान है, जिसके सम्पूर्ण रहस्यों को समझ पाना सरल नहीं है । तान्त्रिक बहल ने अपने एक विशेष अनुभव कि मन्त्र न केवल ध्वनि विज्ञान है वरन् उच्चारण के समय होने वाली शारीरिक क्रियाओं से जो लघ व्यायाम होता है, वह भी एक अलौकिक क्रिया है । इस तथ्य को ध्यान में रखकर इस पुस्तक की रचना की है । इसके अतिरिक्त अन्य कई चमत्कारी साधनायें भी इस पुस्तक में दी गई हैं । कौआ तन्त्र, मन्त्र तथा उलूक तन्त्र-मन्त्र इस संस्करण की एक विशेष उपलब्धि है।

मन्त्र साधना कैसे करें


मंत्र ध्वनि विज्ञान पर आधारित है । यह बात वैज्ञानिक परीक्षणों द्वारा बार-बार प्रमाणित हो गयी है । उच्चारण में जो ध्वनि आघात होता है, जिसके कारण उत्पन्न वायुकम्पन अपना यथेष्ठ प्रभाव दिखलाता है । मन्त्र का केवल जाप मात्र. करने से ही अभीष्ट लाभ नहीं मिलता है, आवश्यकता यह है. कि उनकी भावना अर्थ और उच्चारण क्रम को समझकर उनका विधिवत् उच्चारण किया जाये, तभी उनसे अभीष्ट फल प्राप्त होता है । ग्यारह, इक्कीस, इक्यावन, एक सौ आठ, पन्द्रह सौ हजार जाप करने से भी कुछ नहीं होगा, जब तक कि उनको ठीक तरह से समझ न लिया जाये ।


मूल मंत्र वास्तविक स्वरूप मंत्रों का क्या है मंत्रों का आकार, प्रकार संयोजित एवं नियोजित होने वाले तत्व क्या हैं। मंत्र क्या स्थूल रूप है, सशरीर है अथवा निराकार भावना स्वरूप इत्यादि मंत्र से सम्बन्धित समस्त जिज्ञासाओं का एक मात्र उत्तर यह है कि मंत्र का रूप न तो स्थूल है और न इनका भौतिक तत्वों द्वारा निर्मित कोई शरीर है।

मंत्रों की स्थिति संयोजन यदि शरीर धारियों की ही तरह होता तो इनमें क्षण भंगुरता सीमितता नाशवान जुड़ जाती तथा गुण दोष सम्बन्धी स्थितियाँ भी । इस दशा में एक निश्चित अवधि के बाद मनुष्य के समान इनका अवसान हो जाता। लेकिन ऐसा न होने के कारण ही इनकी स्थिति अमर है और काल के परे भी इनको गति है ।

नीचे दिए गए लिंक के द्वारा आप चमत्कारी मंत्र साधना हिन्दी पुस्तक | Chamatkari Mantra Sadhana Hindi Book PDF डाउनलोड कर सकते हैं ।

Download

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published.