हिंदी से उर्दू शब्दकोश बुक | Hindi To Urdu Dictionary PDF

हिंदी से उर्दू शब्दकोश (Hindi To Urdu Dictionary Hindi Book) के बारे में अधिक जानकारी

पुस्तक का नाम (Name of Book)हिंदी से उर्दू शब्दकोश / Hindi To Urdu Dictionary
पुस्तक का लेखक (Name of Author)Nihal Uddin Usmani
पुस्तक की भाषा (Language of Book)हिंदी | Hindi
पुस्तक का आकार (Size of Book)3 MB
पुस्तक में कुल पृष्ठ (Total pages in Ebook)415
पुस्तक की श्रेणी (Category of Book)Educational Books

पुस्तक के कुछ अंश (Excerpts From the Book) :-

उर्दू भाषा भारत की पन्द्रह मान्य भाषाओं में से एक है। उर्दू भाषा कई भाषाओं की क्रीम है अतः इस में बड़ा मिठास है, शीरीनी है। इस भाषा के अलका व आदाब को कहना सुनना दिलों दिमाग को बहुत भला लगता है।

उर्दू 173 का उद्देश्य | हिंदी डिक्शनरी उन लोगों के लिए उर्दू भाषा में ज्ञान और रुचि बढ़ाने के लिए है जो उर्दू लिपि से अपरिचित हैं। इसमें लगभग 8,000 उर्दू शब्द शामिल हैं। शब्दकोश का उद्देश्य इसे पाठकों के लिए कम कीमत पर उपलब्ध कराना और समय-समय पर अद्यतन करना है।

शब्दकोश को उन लोगों की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो उर्दू लिपि सीखने में रुचि रखते हैं, साथ ही साथ जो पहले से ही भाषा में कुशल हैं। शब्दकोश उर्दू शब्दों के अर्थ और उपयोग पर जानकारी का खजाना प्रदान करता है। यह छात्रों, विद्वानों और उर्दू भाषा में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक मूल्यवान संसाधन है।

उर्दू 173 के प्रकाशक | हिंदी कोश के दो लक्ष्य हैं: कम कीमत पर पाठकों को शब्दकोश उपलब्ध कराना और पाठकों के नए शब्दों और सुझावों को शामिल करने के लिए समय-समय पर शब्दकोश को अद्यतन करना। यह शब्दकोश को उन सभी के लिए एक उत्कृष्ट संसाधन बनाता है जो उर्दू भाषा सीखने में रुचि रखते हैं या जो भाषा में अपनी दक्षता में सुधार करना चाहते हैं।

नीचे दिए गए लिंक के द्वारा आप हिंदी से उर्दू शब्दकोश पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं ।

Download

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment